Inspirational Crime And Suspense Story in Hindi

चित्र
  प्रस्तावना  "बचपन" एक ऐसा पर्व जिसे हर कोई अपनी जिंदगी मे जीता है. "बचपन" एक ऐसा पर्व जिसमे हर किसी के भविष्य की निव रखी जाती है. इसलिये हमारे घर के बच्चों के बचपन का खयाल रखने की प्रमुख जिम्मेदारी उनके माता पिता की होती है. बचपन मे बच्चों के आसपास घटित होने वाली हर घटना का प्रत्यक्षरूप से असर बच्चों के जिंदगी पर पडता रहता है. अगर अच्छी घटनाए घटित हो तो उसका अच्छा असर और अगर बुरी घटनाए घटित हो तो उसका बुरा असर बच्चों के जिंदगी पर पडता दिखाई देता है. इसलिये अपने बच्चों के आसपास घटित हो रही घटना ओंकी जानकारी रखना हर माता पिता की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बन जाती है… साथ ही अपने बच्चों को अच्छे माहोल मे रखने की जिम्मेदारी भी उनके माता पिता की हो जाती है.  बच्चों का अच्छा भविष्य निर्मित करने मे सबसे बडी भुमिका बच्चों को उनके माता पिता के द्वारा दिये गये संस्कारों की होती है और अगर इस काम मे माता पिता से चूक हो जाये तो उनके बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो जाता है. मैने अपने इस किताब से यही बात समझाने का प्रयास किया है. हम बहोत बार अपने बच्चों की गलतियों को छोटा समझकर नजर अंदा

PATHAN - Film Review

Written by - Mady Wadkar 

                 


   

        बॉलीवूड मे किंग खान और बादशाह जैसे नामों से जाने जानेवाले शाहरुख खान कि पिछली कुछ फिल्मे पुरी तरह से फ्लॉप हो चुकी है. खुद को बॉलीवूड का बादशाह बनाये रखने के लिए उनको एक बहोत बडे हिट कि जरुरत है. आज कल लोग कन्टेन्ट वाली फिल्मे देखना पसंद करते है. ऐसे मे शाहरुख भी घिसी पिटी कहानियों से बाहर निकलते हुए एक दमदार फिल्म लेकर आ रहे है जिसका नाम है पठाण.

        फिल्म रिलीज होने से पहले हि फिल्म को दमदार इसलिये कह रहे है क्यों कि फिल्म मे सिर्फ शाहरुख खान हि नहीं है, बल्की बॉलीवूड के हँडसम हंक यानी के जॉन अब्राहम भी है, जिन्होने वक्त के साथ खुद के टॅलेंट को हर बार साबित कर दिया है. साथ हि शाहरुख के साथ बॉलीवूड मे डेब्यू करने वाली और शाहरुख के साथ कि गयी सारी फिल्मे हिट देने वाली दीपिका पदुकोण भी दिखाई देगी. इन सब के बावजुद फिल्म कि सबसे बडी बात ये है कि फिल्म को डायरेकट सिद्धार्थ आनंद कर रहे है, जिन्होने अभी रिथिक रोशन और टायगर श्रॉफ को एक साथ लेकर वॉर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म बनायी थी. इसलिए पठाण फिल्म रिलीज होने से पहले हि इस फिल्म को सुपर हिट मान लेना गलत नहीं होगा.

                   


         फिल्म कि बात करे तो शाहरुख खान इस फिल्म मे एक अंडर कवर पुलिस अफसर के रोल मे दिखाई देंगे और उनके सामने एक निगेटिव्ह रोल मे जॉन अब्राहम दिखाई देंगे. दोनों कि इस जुगलबंदी को डायरेकट करेंगे सिद्धार्थ आनंद. अगर सिद्धार्थ आनंद का डायरेक्शन हो तो ये फिल्म देखने मे बहोत मजा आने वाला है ये बात तो तय है...जैसे वॉर फिल्म देखने मे आया था. इस फिल्म मे शाहरुख खान के कही सारे लूक देखने मिल सकते है. साथ हि इस फिल्म कि कहानी मे पारिवारिक रंजिश का अँगल भी देखने मिल सकता है . बहोत दिनो के बाद शाहरुख खान एक अलग और पुलिस अफसर के रोल मे दीखाई देंगे. साथ हि इस फिल्म मे फिर से एक बार शाहरुख दीपिका कि सुपर हिट जोडी एक साथ दिखनेवाली है. फिल्म मे चंकी पांडे भी एक अहम सपोर्टींग रोल निभाते नजर आयेंगे.

            बहोत सारी फ्लॉप फिल्मे देने के बाद इस फिल्म से शाहरुख को और साथ हि उनके फैन्स को बहोत सारी उम्मीदें होना लाजमी बात है. इस फिल्म के साथ किंग खान शाहरुख का कम बॅक होना तय मानना गलत नहीं होगा. पठाण फिल्म कि शूटिंग 2020 कि आखिर मे यानी कि दिसंबर मे शुरु होने वाली है और ये फिल्म सिनेमागृह मे लोगों को दर्शन अगले साल यानी के 2021 के आखिर मे दे सकती है. 

          उम्मीदें तो  बहोत है शाहरुख खान कि इस फिल्म से पर डर भी है के हर बार कि फिल्मो कि तरह इस बार भी शाहरुख भाई  उनके फैन्स का दिल ना तोड दे. दोस्तो आप इस फिल्म के बारे मे क्या सोचते है ये आप हमे नीचे कंमेंट बॉक्स मे जरूर बतायें. 


जय हिंद... जय भारत 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Sachin Tendulkar - wikipedia

Akshay Kumar - Bio

आयुष्मान भारत योजना 2020