Inspirational Crime And Suspense Story in Hindi

चित्र
  प्रस्तावना  "बचपन" एक ऐसा पर्व जिसे हर कोई अपनी जिंदगी मे जीता है. "बचपन" एक ऐसा पर्व जिसमे हर किसी के भविष्य की निव रखी जाती है. इसलिये हमारे घर के बच्चों के बचपन का खयाल रखने की प्रमुख जिम्मेदारी उनके माता पिता की होती है. बचपन मे बच्चों के आसपास घटित होने वाली हर घटना का प्रत्यक्षरूप से असर बच्चों के जिंदगी पर पडता रहता है. अगर अच्छी घटनाए घटित हो तो उसका अच्छा असर और अगर बुरी घटनाए घटित हो तो उसका बुरा असर बच्चों के जिंदगी पर पडता दिखाई देता है. इसलिये अपने बच्चों के आसपास घटित हो रही घटना ओंकी जानकारी रखना हर माता पिता की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बन जाती है… साथ ही अपने बच्चों को अच्छे माहोल मे रखने की जिम्मेदारी भी उनके माता पिता की हो जाती है.  बच्चों का अच्छा भविष्य निर्मित करने मे सबसे बडी भुमिका बच्चों को उनके माता पिता के द्वारा दिये गये संस्कारों की होती है और अगर इस काम मे माता पिता से चूक हो जाये तो उनके बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो जाता है. मैने अपने इस किताब से यही बात समझाने का प्रयास किया है. हम बहोत बार अपने बच्चों की गलतियों को छोटा समझकर नजर अंदा

Laxmi - Critics Review

Written By - Mady Wadkar 

                     


       अक्षय कुमार की Most Awaited फिल्म लक्ष्मी रिलीज हो चुकी है. पिछले 10 सालों मे अक्षय कुमार की सारी फिल्मे हिट हो चुकी है. ऐसे मे अक्षय कुमार की इस फिल्म से सारे देश के लोगों को बहोत सारी उम्मीदें थी. पर अक्षय कुमार की ये फिल्म लोगों के दिल मे हर बार की फिल्मो की तरह जगह बनाने मे कामयाब नहीं हो पायी है और जिस तरह के Reviews इस फिल्म को मिल रहे है उससे सारे लोग और अक्षय कुमार के फॅन्स इसे अक्षय कुमार की बहोत बडी बेइज्जती मान रहे है.

       ये बात तो सब जानते है की अक्षय कुमार की ये फिल्म साऊथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म कांचना का रिमेक है. फिल्म का ट्रेलर जब रिलीज हुवा था तभी Critics की तरफ से इस फिल्म को निगेटिव Review मिलने शुरु हो  गये थे. पर अक्षय कुमार के फॅन्स को फिर भी इस फिल्म से बहोत जादा उम्मीदे थी पर फिल्म रिलीज होने के बाद भी सभी फॅन्स को निराशा हि मिली. हालाकी फिल्म मे अक्षय कुमार के प्रदर्शन की सभी ने तारीफ की. लेकिन फिल्म की कहानी लोगों के दिल मे घर बनाने मे नाकाम रही. 

      साथ ही फिल्म की IMD की रेटिंग भी सामने आ चुकी है. जिस वजह से अक्षय कुमार के सुपर स्टार के कद को बहोत भारी चोट पहूंची है. इस फिल्म को IMD ने सिर्फ 2.5 की रेटिंग दी है. साथ हि ये फिल्म अक्षय कुमार की सबसे कम IMD रेटिंग वाली फिल्म बन चुकी है. अक्षय कुमार की ये फिल्म रेस 3 और सडक 2 जैसे फिल्मो की लिस्ट मे शामिल हो चुकी है.

              


        लोगों द्वारा  फिल्म से जितनी उम्मीदें की जा रही थी उतनी तारीफ और Success ना मिलने के पीछे Critics द्वारा कही सारी कारणो को देखा जा रहा है. कुछ महिने पहले हि बॉलीवूड स्टार सुशांत सिंग राजपूत की संशयास्पद तरीके से मौत हो चुकी थी.  सुशांत सिंग राजपूत के मौत के पीछे के कारण को जानने के लिए पुरे देश से आवाज उठने लगी थी. पर बॉलीवूड से कुछ लोगों को छोडकर किसी ने इस मुद्दे पर अपनी बात नहीं रखी थी. अक्षय कुमार ने भी बाहर से आकर बॉलीवूड मे अपनी खास जगह बना लि है. इसी प्रकार सुशांत सिंग राजपूत भी एक बाहर से आये हुए स्टार थे जिन्होने अपने टॅलेंट की दम पर बॉलीवूड मे अपना नाम बना लिया था. ऐसे मे अक्षय कुमार सुशांत सिंग राजपूत के मुद्दे पर अपनी राय जरूर रखेंगे ऐसा विश्वास सारे लोगों को था. पर अक्षय कुमार ने इस मुद्दे पर कुछ ना बोलते हुए चुप्पी साध ली थी. हालाकी फिल्म रिलीज होने से पहले अक्षय कुमार ने सुशांत के मुद्दे पर बात करते हुए देश के लोगों को और मीडिया को बॉलीवूड को बदनाम ना करने की हिदायत दे दी थी. 

        बहोत सारे Critics द्वारा अक्षय कुमार की लक्ष्मी फिल्म को लोगों का प्यार ना मिलने के पीछे इसी वजह को माना जा रहा है. सुशांत सिंग राजपूत के मुद्दे पर ना बोलने के चलते बहोत सारी ऐसी फिल्मे है जिन्हें लोगों के गुस्से का शिकार बनना पडा है. ऐसे मे अब अक्षय कुमार की लक्ष्मी फिल्म भी इस लिस्ट मे शामिल हो चुकी है. 

         दोस्तो हम भी अक्षय कुमार की लक्ष्मी फिल्म को लोगों का समर्थन और प्यार ना मिलने के पीछे इसी वजह को देखते है. दोस्तो आप क्या सोचये है ये आप हमे नीचे कंमेंट बॉक्स मे जरूर बतायें. 


जय हिंद.... जय भारत 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Sachin Tendulkar - wikipedia

आयुष्मान भारत योजना 2020

Akshay Kumar - Bio