Inspirational Crime And Suspense Story in Hindi

चित्र
  प्रस्तावना  "बचपन" एक ऐसा पर्व जिसे हर कोई अपनी जिंदगी मे जीता है. "बचपन" एक ऐसा पर्व जिसमे हर किसी के भविष्य की निव रखी जाती है. इसलिये हमारे घर के बच्चों के बचपन का खयाल रखने की प्रमुख जिम्मेदारी उनके माता पिता की होती है. बचपन मे बच्चों के आसपास घटित होने वाली हर घटना का प्रत्यक्षरूप से असर बच्चों के जिंदगी पर पडता रहता है. अगर अच्छी घटनाए घटित हो तो उसका अच्छा असर और अगर बुरी घटनाए घटित हो तो उसका बुरा असर बच्चों के जिंदगी पर पडता दिखाई देता है. इसलिये अपने बच्चों के आसपास घटित हो रही घटना ओंकी जानकारी रखना हर माता पिता की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बन जाती है… साथ ही अपने बच्चों को अच्छे माहोल मे रखने की जिम्मेदारी भी उनके माता पिता की हो जाती है.  बच्चों का अच्छा भविष्य निर्मित करने मे सबसे बडी भुमिका बच्चों को उनके माता पिता के द्वारा दिये गये संस्कारों की होती है और अगर इस काम मे माता पिता से चूक हो जाये तो उनके बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो जाता है. मैने अपने इस किताब से यही बात समझाने का प्रयास किया है. हम बहोत बार अपने बच्चों की गलतियों को छोटा समझकर नजर अंदा

Tarak Mehta vs Kapil Sharma

Written By - Mady Wadkar

               


         दोस्तो  हमारे देश मे सबसे जादा देखे जानेवाली कॉमेडी  टेलिव्हिजन शो की बात करे तो उसमे आज की दौर मे सबसे उपर तारक मेहता का उलटा चष्मा और द कपिल शर्मा शो का नाम सबसे उपर आता है. आज मैं इस वीडियो  मे इन दॊ लोकप्रिय शो की कुछ अनकही बातों की बात करुंगा. उसके बाद दोस्तो आप खुद तय किजीये की कौन सा शो सही मायने मे सही और पारिवारिक है. 

       तो पहले बात कर लेते है तारक मेहता का उलटा चष्मा के बारे मे. तारक मेहता एक ऐसा शो जिसे पिछले 12 सालों से भी जादा समय से पुरा परिवार एक साथ बैठकर देखता आ रहा है. तारक मेहता एक ऐसा शो जिसमे एक बेटा अपने पिताजी की इज्जत खुद के प्राणो से अधिक करता है और एक बहू जो अपने ससुर को अपने पिता जैसा सम्मान देती है. तारक मेहता एक ऐसा शो जिसमे एक पोता अपने दादाजी को अपने पिताजी जैसा प्यार करता है...  जहाँ आज दुनिया मे आज कल के युवा अपने बुजुर्ग लोगों को बोझ समझते है. तारक मेहता एक ऐसा शो जिसमे एक ऐसी सोसायटी दिखाई गयी है जहाँ सारे जाती और धर्म के लोग मिलजुल कर प्यार और ख़ुशी से रहते है. तारक मेहता एक ऐसा शो जहाँ सारे लोग अपने सारे त्योहार मिल्कर मनाते है  और अपनी सारी परेशानीया एक दुसरे को बाटकर मिल्कर उस्का हल निकालते है. तारक मेहता  एक ऐसा शो जिसकी कॉमेडी से  चेहरे पर दिल को शांत करने वाली हँसी आ जाती है, जिसे हम हंसते हुए अपने हर फॅमिली मेम्बर के साथ उसे सांझा कर सकते है. 

               


        वही दुसरी ओर द कपिल शर्मा शो की बात करे तो एक ऐसा शो जिसे हमारे देश मे तकरीबन सारे वर्ग के लोग देखते है. कपिल शर्मा शो एक ऐसा शो जिस शो मे एक दादी थी जो उनके घर आये हर एक गेस्ट को चुमने के लिए बेकरार रहती थी...जहाँ लोग खूब हंसते है. कपिल शर्मा शो एक ऐसा शो जिसमे एक बुआ थी जो घर मे आये हर एक गेस्ट के साथ शादी के और सुहागरात के सपने देखती रहती थी. साथ ही जाते जाते अपने बेड रूम का रास्ता भी बताते हुए जाती थी.. जहाँ लोग खूब हंसते है. कपिल शर्मा शो एक ऐसा शो जिस शो  का होस्ट जो अपने बीवी की हमेशा बेइज्जती करता था और दुसरी लडकियों के साथ फ्लर्ट करता रहता था. कपिल शर्मा शो एक ऐसा शो जिसमे आज एक होस्ट अपनी सोसायटी के एक लडकी के बडे होठो की वजह से और उसकी कम लंबाइ के चलते उसकी हमेशा टांग खिचता रहता है. कपिल शर्मा शो एक ऐसा शो जिसमे मर्द औरतों के कपडे पहनकर  लोगों को हंसाने के लिए अश्लील हरकते करते नजर आते है. कपिल शर्मा शो एक ऐसा शो जिसमे एक मर्द औरत बनकर आता है और पुछता है की मैं आपकी मसाज करू क्या?  जहाँ भी लोग खूब हस्ते है. कपिल शर्मा शो एक ऐसा शो जिसमे सवाल पूछने के लिए खडे होने वाली व्यक्ती की लोगों को हंसाने के लिए खिंचायी करने मे कोई कसर नहीं छोडी जाती. कपिल शर्मा शो एक ऐसा शो जिसमे शो का होस्ट घर मे आये हर एक औरत गेस्ट के साथ फ्लर्ट करता नजर आता है. कपिल शर्मा शो एक ऐसा शो जिसमे का हर एक कलाकार एक दुसरो की कमिया निकालते हुए दिखाई देते है.

                 


        दोस्तो अब बात करते है की हमे इन दॊ कॉमेडी शो के जहरीये हमे हँसी के साथ किस प्रकार की सिख मिलती है. तारक मेहता से हमे जहाँ अपने बुजुर्ग व्यक्ती ओंकी इज्जत और उन्हे स्नेह देने की सिख मिलती है तो वही पे हमे कपिल शर्मा शो से बुजुर्ग व्यक्ती ओंकी अश्लीलता दिखाई जाती है. तारक मेहता शो मे जहाँ एक सोसायटी मे मिलजुल कर रहने की सिख मिलती है तो वही कपिल शर्मा शो मे सोसायटी मे झगडे और एक दुसरे को नीचा किस प्रकार दिखाना चाहिये ये  दिखाया जाता है. तारक मेहता शो मे जहाँ अपने पारिवारिक  रीश्तो की इज्जत करने की सिख मिलती है तो व्ही कपिल शर्मा शो मे अपने पारिवारिक रीश्तो का मजाक किस प्रकार बनाते है ये दिखाया जाता है. 

        दोस्तो...आज सबसे बडा सवाल ये है की जब सही तरीके से कॉमेडी की जा सक्ती है जैसे की तारक मेहता मे दिखाई जाती है तब डबल मिनिंग वाली कॉमेडी क्यो? ये सवाल इसलिये की हमारे देश मे ऐसे शो हर घर मे देखे जाते है. ऐसे मे हमे कौन से शो को  देखना चाहिये और किस प्रकर की शिक्षा लेनी चाहिये ये अब हमे तय करना है. द कपिल शर्मा शो मे जिस तरह की अश्लील और डबल मिनिंग कॉमेडी दिखाई जाती है हम उसकी कडी निंदा करते है. दोस्तो आप क्या सोचते है ये आप हमे नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स मे जरूर बतायें 

      

जय हिंद.... जय भारत.....

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Sachin Tendulkar - wikipedia

Akshay Kumar - Bio

आयुष्मान भारत योजना 2020