Inspirational Crime And Suspense Story in Hindi

चित्र
  प्रस्तावना  "बचपन" एक ऐसा पर्व जिसे हर कोई अपनी जिंदगी मे जीता है. "बचपन" एक ऐसा पर्व जिसमे हर किसी के भविष्य की निव रखी जाती है. इसलिये हमारे घर के बच्चों के बचपन का खयाल रखने की प्रमुख जिम्मेदारी उनके माता पिता की होती है. बचपन मे बच्चों के आसपास घटित होने वाली हर घटना का प्रत्यक्षरूप से असर बच्चों के जिंदगी पर पडता रहता है. अगर अच्छी घटनाए घटित हो तो उसका अच्छा असर और अगर बुरी घटनाए घटित हो तो उसका बुरा असर बच्चों के जिंदगी पर पडता दिखाई देता है. इसलिये अपने बच्चों के आसपास घटित हो रही घटना ओंकी जानकारी रखना हर माता पिता की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बन जाती है… साथ ही अपने बच्चों को अच्छे माहोल मे रखने की जिम्मेदारी भी उनके माता पिता की हो जाती है.  बच्चों का अच्छा भविष्य निर्मित करने मे सबसे बडी भुमिका बच्चों को उनके माता पिता के द्वारा दिये गये संस्कारों की होती है और अगर इस काम मे माता पिता से चूक हो जाये तो उनके बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो जाता है. मैने अपने इस किताब से यही बात समझाने का प्रयास किया है. हम बहोत बार अपने बच्चों की गलतियों को छोटा समझकर नजर अंदा

Amit Shah - Successful Home Minister Of India

Written By - Mady Wadkar 

                 


        आज पुरे भारत देश मे पंतप्रधान नरेंद्र मोदी जी के बाद अगर किसी सबसे सफल और कडे फैसले लेने वाले नेता की बात होगी तो जरूर अमित शाह जी की बात होगी. इसके पीछे कई सारे कारण भी है.  आज हम इस ब्लॉग मे इसी मुद्दे पे बात करेंगे. 

           सबसे पहले संक्षिप्त मे अमित शाह जी के निजी जीवन के बारे मे बात कर लेते है. अमित शाह जी का जन्म 22 अक्तूबर 1964 को मुंबई मे हुआ था. जन्म के कुछ दिन बाद ही अमित शाह जी का परिवार गुजरात आ गया था. अमित शाह जी का पालन पोषण और बाकी जीवन गुजरात मे ही व्यथित हुआ. अहमदाबाद के सायन्स कॉलेज से उन्होने बायो केमिस्ट्री की पढाई ले ली. राजनीती मे अपने रुची के चलते अमित शाह जी ने कॉलेज के दिनो मे ही RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक दल) जॉईन कर ली थी. इसी के चलते 1982 मे उनकी मुलाकात नरेंद्र मोदी जी से हुई. उन दिनो नरेंद्र मोदी जी RSS के स्टार प्रचारक की तौर पर काम किया करते थे. फिर उन्होने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अपनी राजनीती शुरु कर दि और 1987 मे उन्होने भारतीय जनता पार्टी (BJP) जॉईन कर ली थी. बहोत ही कम लोग ये बात जानते है की अमित शाह जी ने नरेंद्र मोदी जी से 1 वर्ष पहले ही BJP जॉईन कर ली थी. 

                  


        अब बात करते है अमित शाह जी के सफल कार्य और उनके द्वारा लिए गये कडे फैसलों के बारे मे. 27 मई 2014  को नरेंद्र मोदी भारी बहुमत से लोकसभा चुनाव जीत गये और देश के पंतप्रधान बन गये. इसी साल अमित शाह जी को भी भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया. अमित शाह जी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही BJP पुरे देश मे भगवा लहरते हुए देश के 70 प्रतिशत से भी अधिक राज्यो मे अपनी सरकार बनाने मे सफल रही. इसमे उत्तर प्रदेश मे BJP ने 403 मे से 325 सीटे जीतकर इतिहास रच दिया था. अमित शाह जी की रणनीती ओंके वजह से BJP देश के साथ विश्व की सबसे बडी पार्टी बन गयी. आज इसी वजह से अमित शाह जी को राजनैतिक चाणक्य कहा जाता है. 

                    


        अमित शाह जी के इसी तरह की रणनीती ओंके चलते और नरेंद्र मोदी जी के सफल कार्यकाल को देखते हुए भारतीय जनता ने 2019 मे पुन्हा पहले से जादा के भारी बहुमत से नरेंद्र मोदी जी को भारत का पंतप्रधान बना दिया. मोदी सरकार ने अमित शाह जी के महत्वपूर्ण कामगिरी को देखते हुए उन्हे देश का  सबसे बडा और महत्वपूर्ण मंत्रालय सौंप दिया यानी के देश का गृह मंत्रालय. इस मंत्रालय को संभालते ही अमित शाह जी ने कुछ ऐसे कानून बनाये जिन्हें देखकर सारा देश और सारी विरोधी पार्टीया दंग रह गयी. 

  •         5 अगस्त 2019 को अमित शाह जी ने लोकसभा मे बहुमत लेकर जम्मू कश्मीर से धारा 370 और धारा 35 A को हटा दिया. आज तक किसी भी राष्ट्रीय पार्टी ने इसे हटाने की हिम्मत नहीं की थी. इस मुद्दे को अपनी राजनैतिक समज से खुबसूरती से हटाया. जिसके चलते जम्मू कश्मीर मे एक भी दंगा नहीं हुआ. आज जम्मू कश्मीर पुरी तरह से भारत मे शामिल हो चुका है और भारत के किसी भी राज्य का नागरीक अब जम्मू कश्मीर मे कही भी आ जा सकता है. 
  •       अमित शाह गृह मंत्री बनते ही अयोध्या के राम मंदिर का मुद्दा भी सुलझ गया. विरोधी पार्टीया कहते है की राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट की वजह से सुलझ गया है और BJP का इससे कोई लेना देना नहीं है. पर सभी भारतीय लोग जानते है की ये मुद्दा नरेंद्र मोदी और अमित शाह जी के सुझबुझ और चाणक्य नीती ओंके वजह से संभव हो पाया है. 
  •        इसके तुरंत बाद अमित शाह जी एक और कानून नागरिकता संशोधन बिल को भी बहुमत से लोकसभा मे पारीत कर सबको चौंका दिया. इस कानून से बाहरी देशो के हिंदू, सिख, जैन, ख्रिस्चन, जैन, बुद्ध धर्म के लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान मिला. साथ ही अवैध रूप से देश मे घुसने वाले लोगों को रोकने मे मदद होगी. कानून मे मुस्लिम धर्म को शामिल ना करने की वजह से देश मे कही राज्यो मे इस कानून का विरोध किया गया. पर अमित शाह जी ने अपने मुलाकात मे सबको समझा दिया के इस कानून से मुस्लिम धर्म को कोई नुकसान नहीं हो पायेगा. 

                       


        अपने गृह मंत्रालय के कार्यकाल मे सबसे कम समय मे इतने बडे फैसले लेने वाले अमित शाह आज देश के पहले गृह मंत्री बन चुके है. आज देश की सारी जनता मानती है के अमित शाह जी द्वारा लिए गये ये सारे फैसले देश हित मे लिए गये फैसले है. हम अमित शाह जी के कामो का और उनके द्वारा लिए गये सारे फैसलों का पुरी तरह से समर्थन करते है. दोस्ती आप क्या सोचते है ये आप हमे नीचे कमेंट बॉक्स मे जरूर बतायें. 


       जय हिंद.... जय भारत... 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Sachin Tendulkar - wikipedia

Akshay Kumar - Bio

आयुष्मान भारत योजना 2020